Header Ads

  • Breaking News

    डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी कैसे चुनें - How to choose a digital marketing agency

    छोटे व्यवसायों के लिए एक डिजिटल विपणन एजेंसी का चयन

    साशा समूह - छोटे व्यवसायों के लिए एक डिजिटल विपणन एजेंसी - एक नई कंपनी है जिसे हमने वायनेरएक्स में लॉन्च किया है जो वास्तव में मेरे दिल के करीब बैठता है।


    मेरे पिताजी लगभग कुछ भी नहीं के साथ इस देश में आए। वह अंग्रेजी नहीं बोलता था और उसके पास कोई पैसा नहीं था। हम एक स्टूडियो अपार्टमेंट में नौ परिवार के सदस्यों के साथ एक छोटे से कार्यालय के आकार में रहते थे।

    उन्हें न्यू जर्सी में एक शराब की दुकान पर "स्टॉक बॉय" के रूप में दो डॉलर प्रति घंटे की नौकरी मिली। सालों तक उन्होंने अपने पैसे बचाए और आखिरकार खुद एक छोटा शराब स्टोर खरीदा।

    एक बार जब मैंने 22 साल की उम्र में उनके शराब की दुकान पर काम करना शुरू किया, तो मैंने कम समय में कंपनी को 3 मिलियन डॉलर से 60 मिलियन डॉलर तक उड़ा दिया।

    2019 की शुरुआत में, मैंने अपने पिता के नाम पर एक छोटी व्यावसायिक एजेंसी द साशा ग्रुप लॉन्च किया।

    हमने ऐसे लोगों की एक टीम को इकट्ठा किया जो सालों से छोटे व्यवसायों को विकसित करने में मदद कर रहे हैं। हमारे पास टीम के सदस्य हैं जिन्होंने ब्रांडिंग के माध्यम से एक फर्नीचर कंपनी को बिक्री बढ़ाने में मदद की, एक सौंदर्य कंपनी राजस्व में $ 100,000 / माह जोड़ती है, एक पूरक कंपनी व्यवसाय में वास्तविक विकास और स्केलेबिलिटी को अनलॉक करती है, और बहुत कुछ।

    इस लेख में, मैं कुछ बड़ी गलतियों पर अपने दृष्टिकोणों के बारे में बात करना चाहता था जो छोटे व्यवसाय करते हैं जब वे एक डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी चुनते हैं, और यदि आप एक को काम पर रखने की योजना बना रहे हैं, तो इसके बारे में सोचने के लिए कुछ चीजें।

    1. एक विपणन एजेंसी से प्राप्त करें जो छोटे से छोटे व्यवसाय से पहले हो

    मैं हमेशा लोगों की उन सूचनाओं और सलाहों को देखकर मोहित हो जाता हूँ जो उन लोगों से सूचना और सलाह सुनने के लिए करते हैं जिन्होंने वास्तव में कभी ऐसा काम नहीं किया है जो वे "विशेषज्ञ" होने का दावा करते हैं।

    बहुत सारे छोटे व्यवसाय ऐसी एजेंसियों को नियुक्त करते हैं जो "फैंसी" हैं - वे एजेंसियां जिनके पास एक अच्छी वेबसाइट हो सकती है या घटनाओं पर विज्ञापन कर सकते हैं, लेकिन वास्तव में उन चीजों को नहीं किया है जो वे करने में सक्षम होने का दावा करते हैं।

    सच्चाई यह है कि छोटे व्यवसायों के पास जोखिम के लिए उस तरह का धन नहीं है।

    जब मैं अपने परिवार की शराब की दुकान बढ़ा रहा था, तो हमारे पास एक छोटा विपणन बजट था। हम खर्च से पहले $ 300,000 सकल लाभ में कर रहे थे। सभी खर्चों का भुगतान करने के बाद, हमारे पास लगभग पैसा नहीं था। हमारे पास फेंकने के लिए अतिरिक्त नकदी नहीं है। हमें वास्तव में बिक्री पर ध्यान केंद्रित करना था।

    बहुत सारे छोटे व्यवसाय एक समान नाव में हैं।

    किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने की कोशिश करें जिसका वास्तव में एक छोटा व्यवसाय था, उसे काफी बढ़ा दिया, और अब एक एजेंसी शुरू कर रहा है - या कम से कम अन्य ग्राहकों का एक बड़ा फिर से शुरू है, जो अपने काम से संतुष्ट हैं।

    जब आप एक छोटा व्यवसाय बढ़ा रहे होते हैं, तो आपको एक बड़ा ब्रांड विकसित करते समय आपके पास एक अलग मानसिकता की आवश्यकता होती है। एक छोटे व्यवसाय के साथ, आपके पास त्रुटि के लिए समान मार्जिन या कमरा नहीं है। जिस तरह से मैंने छोटे बजट के साथ $ 60 मिलियन के व्यवसाय के लिए वाइन लाइब्रेरी का निर्माण किया, वह मेरा समय और ऊर्जा को ध्यान में रखते हुए किया गया था। उस समय, इसका मतलब था कि वास्तव में कम लागत के लिए Google ऐडवर्ड्स पर व्यापक खोजशब्द खरीदना। आज, इसका मतलब फेसबुक विज्ञापन या इंस्टाग्राम स्टोरी विज्ञापन चलाना हो सकता है।

    छोटे व्यवसाय के बढ़ने पर इस तरह की सोच से बहुत फर्क पड़ता है।

    2. गुणवत्ता और गुणवत्ता के अधिकार संतुलन के लिए जाओ

    विपणन एजेंसियों को काम पर रखने पर बहुत से छोटे व्यवसाय के मालिक "गुणवत्ता" और "मात्रा" के बीच संतुलन खोजने में संघर्ष करते हैं।

    वे मानते हैं कि एक एजेंसी के लिए जाना हमेशा अच्छा होता है जो सस्ती लागत के लिए उच्च मात्रा में सामग्री का उत्पादन करती है।

    उदाहरण के लिए, बहुत सारे व्यवसाय एक एजेंसी के साथ जाएंगे, जो कि $ 12k लागत के लिए 800 tweets का उत्पादन एक अन्य एजेंसी के बजाय उसी शुल्क के लिए 500 का उत्पादन करती है। उन्हें ऐसा लग सकता है कि वे अपने पैसे के लिए अधिक प्राप्त कर रहे हैं क्योंकि उन्हें उसी मूल्य के लिए अधिक सामग्री मिल रही है।

    यह सतह पर समझ में आता है, लेकिन यह वास्तव में एक बड़ी गलती है।

    सच्चाई यह है कि गुणवत्ता और अनुभव महत्वपूर्ण चर भी हैं। मैं किसी को $ 5 के लिए पेंटिंग बना सकता था और कोई दूसरा व्यक्ति मुझे $ 5 मिलियन में पेंटिंग बना सकता था। मूल्य में सबसे बड़ा चर वह होगा जो व्यक्ति है, और उनके शिल्प में वास्तव में कितना अनुभव है।

    एक एजेंसी जो $ 12k के लिए 800 टुकड़ों की सामग्री का उत्पादन करती है, वह वास्तव में एक एजेंसी को किराए पर लेने की तुलना में "बदतर सौदा" हो सकती है, जो एक ही कीमत के लिए 500 सामग्री का उत्पादन करती है यदि एजेंसी जो 500 टुकड़े सामग्री का उत्पादन करती है, उसका समग्र अनुभव अधिक है।

    उदाहरण के लिए, छोटे व्यवसायों के लिए वास्तव में मेरा मानना ​​है कि एक रणनीति "सुपर बाउल कमर्शियल" बनाना है। मेरा मतलब है कि डॉलर शेव क्लब या पर्पल मैट्रेस जैसा "प्रतिष्ठित", "हीरो" वीडियो बनाना।

    यदि आप एक प्रतिष्ठित वीडियो बनाते हैं और Google खोज शब्दों के आधार पर लक्षित YouTube प्री-रोल विज्ञापनों के माध्यम से इसे बढ़ावा देते हैं, जिन्हें आपके ग्राहक खोज रहे हैं, तो आप अपने ब्रांड की सार्वजनिक धारणा को आकार दे सकते हैं - और बहुत अधिक बिक्री कर सकते हैं।

    यदि अच्छी तरह से किया जाता है, तो यह आपके व्यवसाय के पाठ्यक्रम को पूरी तरह से बदल सकता है।

    इस तरह का एक गुणवत्ता वाला वीडियो तैयार करना एक छोटे व्यवसाय के लिए एक बड़ा निवेश होगा, और आप एक ऐसी एजेंसी चाहते हैं जिसे उन रणनीतियों को क्रियान्वित करने में बहुत अनुभव हो।

    3. सबसे अच्छा विपणन एजेंसियों लंबी अवधि के लिए आईटी में हैं

    बहुत सारी एजेंसियां ​​पूरी तरह से लघु अवधि के अर्थशास्त्र से प्रेरित हैं। वे अभी इसमें पैसा बनाने के लिए हैं

    एक छोटे व्यवसाय के स्वामी के रूप में, यह पता लगाने का आपका काम है कि जिस एजेंसी के साथ आप काम कर रहे हैं वह त्वरित धन द्वारा प्रोत्साहित किया गया है या नहीं। वे पूंजी जुटा सकते हैं और निवेशकों के लिए एक मजबूत "निचला रेखा" की आवश्यकता हो सकती है, या वे एक होल्डिंग कंपनी का हिस्सा हो सकते हैं जो उन्हें न्यूनतम प्रदर्शन पर मूल्यांकन करता है।

    यदि उन्हें अल्पावधि लाभ द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है, तो यह संभव नहीं होगा कि जब आप ग्राहक होंगे तो वे आपके बारे में परवाह करेंगे। जब आप वास्तव में उनके साथ काम करना शुरू करेंगे, तो वे आपको एक अच्छा काम करने के बजाय एक ग्राहक के रूप में प्राप्त करने में अधिक रुचि लेंगे।

    वायनेरएक्स और साशा समूह के साथ, मैं केवल लंबी अवधि के लिए खेल रहा हूं।

    मेरा इरादा केवल ऐतिहासिक रूप से सही होना और हमेशा के लिए अपना विश्वास जीतना है - भले ही इसका मतलब है कि हम कभी भी एक साथ व्यापार नहीं करते हैं।

    वर्षों तक, हमने केवल पेप्सी, जीई, या मोंडेलेज़ जैसे बड़े ब्रांडों की सेवा की। हमारे पास इतने छोटे व्यवसाय थे जो हमसे मदद मांग रहे थे, लेकिन मैं उनका पैसा नहीं लेना चाहता था क्योंकि हमारे पास उनके लिए तैयार एक सेवा की पेशकश नहीं थी। और अगर मुझे वितरित नहीं किया जा सकता है तो मुझे लोगों के पैसे लेने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

    यही कारण है कि छोटे व्यवसायों के लिए एक प्रस्ताव तैयार करने में हमें इतना समय लगा।

    यदि आपके पास एक छोटी व्यवसाय विपणन एजेंसी को काम पर रखने के बारे में कोई अन्य प्रश्न हैं, तो हिट करें
    डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी कैसे चुनें - How to choose a digital marketing agency digital marketing agency,digital marketing,how to choose a digital marketing agency,social media marketing agency,marketing,how to hire a digital marketing agency,how to start a social media marketing agency in 2018,hiring a digital marketing agency,digital marketing company,marketing agency,how to choose digital marketing agency,how to choose a digital agency,choosing a digital agency
    डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी कैसे चुनें - How to choose a digital marketing agency
    Tags :- digital marketing agency, digital marketing, how to choose a digital marketing agency, social media marketing agency, marketing,how to hire a digital marketing agency, how to start a social media marketing agency in 2018, hiring a digital marketing agency, digital marketing company, marketing agency, how to choose digital marketing agency, how to choose a digital agency, choosing a digital agency


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad